प्रधानमंत्री मोदी 21 फरवरी को छत्तीसगढ़ दौरे पर

रायपुर, 16 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास के लिए प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गयी हैं। इस सिलसिले में आज यहां मुख्य सचिव विवेक ढांड की अध्यक्षता में मंत्रालय (महानदी भवन) में विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई। मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री के आगमन और उनके कार्यक्रमों के लिए चल रही तैयारियों की समीक्षा की।

5641cc

बैठक में बताया कि प्रधानमंत्री का छत्तीसगढ़ दौरा 21 फरवरी को नया रायपुर और ग्राम कुर्रूभाठ (जिला राजनांदगांव) में प्रस्तावित है। नया रायपुर में प्रधानमंत्री के हाथों सत्यसाई संजीवनी अस्पताल भवन का लोकार्पण और साईबाबा की प्रतिमा का अनावरण होना है। मोदी ग्राम कुर्रूभाठ में केन्द्र सरकार के रूर्बन मिशन का भी शुभारंभ करेंगे। ढांड ने आज की बैठक में अधिकारियों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों के सुव्यवस्थित आयोजन के लिए आवश्यक निर्देश दिए। अधिकारियों को कार्यक्रमों में बैठक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग, पेयजल, प्राथमिक चिकित्सा व्यवस्था सहित सभी जरूरतों का ध्यान रखने के निर्देश दिए गए।

बैठक में पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय, पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव एम.के.राउत, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव अमिताभ जैन, नगरीय प्रशासन और विकास विभाग के प्रमुख सचिव आर.पी. मंडल, गृह विभाग के प्रमुख सचिव बी.व्ही.आर. सुब्रमण्यम, जनसम्पर्क विभाग के सचिव गणेश शंकर मिश्रा, महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव दिनेश श्रीवास्तव, स्वास्थ्य विभाग के सचिव विकासशील, गृह विभाग के सचिव अरूण देव गौतम, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, रायपुर-दुर्ग संभाग के कमिश्नर अशोक अग्रवाल, गृह निर्माण मंडल के कमिश्नर सिद्धार्थ कोमल परदेशी, कलेक्टर रायपुर ठाकुर रामसिंह, कलेक्टर राजनांदगांव मुकेश बंसल तथा अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।