बिहार विधानसभा चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में मतदान के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। मतदान आज 28 अक्टूबर , 2020 को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा।

इस चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान हो रहा है।

स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित चुनाव के लिए निर्वाचन विभाग पैनी नज़र रखे हुए है। आज 2.14 करोड़ से ज्‍यादा मतदाता 1066 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव के आज हो रहे पहले चरण के मतदान में 54 सीटों पर एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है जबकि शेष 17 सीटों पर तिकोना मुकाबला नजर आ रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि बिहार की जनता ने तय कर लिया है कि उन्हें विकास चाहिए, जंगल राज नहीं। हाइवे चाहिए, अपहरण उद्योग नहीं। इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में नितीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार बनाने का निर्णय पहले ही ले लिया है।

मतदान शुरू होने से पहले लोक जन शक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि नीतीश जी को दिया गया एक भी वोट ना सिर्फ़ बिहार को कमजोर और बर्बाद करेगा बल्कि आर॰जे॰डी॰ व महागठबंधन को मज़बूत करेगा।

आर जे डी नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर कहा है कि बिहार के निर्माण के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे।