सानिया की उपलब्धि 3 जन्म में भी नहीं पा सकते लोग : सलमान

18072016 Tennis player Sania Mirza and actor Salman Khan at the launch of Mirza's autobiography Ace Against Odds in Mumbai on July 17, 2016मुंबई, 18 जुलाई | बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने कहा है कि भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने जो केवल 29 साल की उम्र में कमाया है, उसे लोग तीन जन्म में भी नहीं कमा सकते। सलमान ने यह बयान रविवार को टेनिस खिलाड़ी की आत्मकथा बताती पुस्तक ‘एस अगेंस्ट ऑड्स’ के विमोचन पर दिया।

बॉलीवुड के स्टार सलमान ने कहा, “सानिया ने 29 साल की उम्र में जो उपलब्धि हासिल की है लोग उसे तीन जन्म में भी नहीं कमा सकते। मुझे लगता है कि टेनिस खिलाड़ी के पास कहने के लिए काफी कुछ है और इससे पहले की वह जो कहना चाहती थीं, वो भूल जाए सानिया इस पुस्तक के साथ आ गईं।”

सलमान ने कहा, “मुझे लगता है कि अपने आत्मकथा लिखना उनका काफी बुद्धिमानी और समझदारी वाला फैसला है। इसके बाद इस पुस्तक के कई संस्करण होंगे, क्योंकि वह काफी कुछ हासिल कर रही हैं और करती जा रही हैं।”

बॉलीवुड में सानिया के कई मित्र हैं और पुस्तक विमोचन समारोह के लिए सलमान मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे और साथ ही उन्होंने इसका प्रचार किया और अभिनेता को ऐसा करने में काफी खुशी हुई।

इस पुस्तक में सानिया की महिला युगल वर्ग में शीर्ष टेनिस खिलाड़ी बनने तथा इस सफर में आए उतार-चढ़ाव के बारे में बताया गया है।

सलमान ने कहा कि वह 14 साल से सानिया को जानते हैं और उनकी मित्रता काफी अच्छी है। अभिनेता का मानना है कि अगर दिग्गज टेनिस खिलाड़ी बॉलीवुड में आने का मन बना लें, तो कई बेहतरीन काम करेंगी।

सानिया ने अपनी आत्मकथा के बारे में कहा, “इस पुस्तक में मेरे जीवन के शानदार सफर की कहानी है और मैं विश्व के साथ इसे साझा करके काफी खुश हूं। मैं काफी खास और खुश महसूस कर रही हूं कि मेरे दोस्त सलमान ने अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर आधिकारिक रूप से इस पुस्तक विमोचन के लिए पहुंचे।”

सानिया ने कहा, “हम सबको संघर्ष करना होता है। मुझे नहीं लगता कि बिना संघर्ष के यह संभव है। जिन लोगों ने उपलब्धि हासिल नहीं की, उन्होंने संघर्ष नहीं किया।”

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने कहा कि हर कोई सोचता है कि केवल एक ही इंसान संघर्ष कर रहा है, लेकिन उसे यह वहीं पता कि सामने वाला तीन गुना अधिक संघर्ष कर रहा है। इसलिए, आपको 10 गुना अधिक मेहनत की जरूरत है।