स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा यात्रा निकालें भाजपा सांसद : मोदी

19072016 Modi from Lal Qila 2014नई दिल्ली, 19 जुलाई| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा निकालने के लिए कहा। मोदी ने साथ ही भाजपा सांसदों से अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में मौजूदा केंद्र सरकार की 70 उपलब्धियां गिनाने के लिए भी कहा है।

सूत्रों के अनुसार, भाजपा की संसदीय दल की बैठक में मंगलवार को मोदी ने भाजपा सांसदों से ‘कठिन मेहनत और खूब अध्ययन’ करने के लिए कहा ताकि संसद में उच्च स्तर की बहस की जा सके।

सूत्रों ने बताया कि मोदी ने भाजपा सांसदों से देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में 15 से 22 अगस्त के बीच तिरंगा यात्रा निकालने के लिए कहा।

सूत्रों ने बताया, “सांसदों से अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में आठ फिट लंबा तिरंगा लेकर तिरंगा यात्रा निकालने के लिए कहा गया है। इसके अलावा मोदी ने सांसदों से अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को सरकार की 70 उपलब्धियां गिनाने के लिए भी कहा है।”

मोदी ने केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने का जश्न मनाने के लिए आयोजित ‘विकास पर्व’ को सफल बताया।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने पत्रकारों से कहा, “बैठक के दौरान 70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर चर्चा हुई। सरकार आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह के कार्यक्रम तैयार करने में लगी हुई है और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और अन्य भाजपा नेताओं से परामर्श के बाद इस कार्यक्रम को अंतिम रूप प्रदान किया जाएगा।”

सूत्र ने बताया कि इस बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सासंदों को प्रधानमंत्री की हालिया विदेश यात्रा के बारे में भी बताया।