अटल जी

अटल जी की दूसरी पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति ने उनके चित्र का अनावरण किया

नई दिल्ली, 16 अगस्त। भारत के राष्ट्रपति, राम नाथ कोविंद ने आज भारत के पूर्व प्रधान मंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर उनके चित्र का अनावरण किया।

यह कार्यक्रम भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद ICCR  मुख्यालय में किया।  अटल बिहारी वाजपेयी मार्च 1977 से अगस्त 1979 तक ICCR के पदेन अध्यक्ष रहे जब वे विदेश मंत्री थे।

इस अवसर पर बोलते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि आज इस आभासी समारोह के माध्यम से हम ऐसे शानदार राष्ट्रवादी के लिए अपनी भावनाएँ अभिव्यक्त कर रहे हैं,  जिन्होंने भारत की राजनीति में कई शानदार अध्याय बनाए हैं।

उन्होंने कहा कि अटल जी हमेशा उदार सोच और लोकतांत्रिक आदर्शों के लिए प्रतिबद्ध थे।

अटल जी ने अपने अद्वितीय व्यक्तित्व की अमिट छाप छोड़ी और पार्टी कार्यकर्ता, संसद सदस्य, संसद की महत्वपूर्ण स्थायी समितियों के अध्यक्ष, विपक्ष के नेता, विदेश मंत्री और प्रधान मंत्री के रूप में अपनी विभिन्न भूमिकाओं के दौरान बहुत बड़ा योगदान दिया।

अटल जी ने अपने आचरण से सभी राजनीतिक दलों और सार्वजनिक जीवन में सक्रिय लोगों को सिखाया कि राष्ट्रहित हमेशा सर्वोपरि था।

राष्ट्रपति ने कहा कि आज पूरी दुनिया कोविद -19 के कारण संकट में है। लेकिन वह अपने आत्मविश्वास को दिखाता है कि इस महामारी से उबरने के बाद हम तेजी से प्रगति और समृद्धि के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे और 21 वीं सदी को बनाने के अटल जी के सपने को साकार करेंगे।

इससे पहले आज सुबह राष्ट्रपति ने दूसरी पुण्यतिथि पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को श्रद्धांजलि दी और अटल जी के स्मारक का दौरा किया।