America keeps a close eye on Kejriwal's arrest

अनाथ हुए बच्चों और बेसहारा बुजुर्गों की मदद करेगी दिल्ली सरकार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार कोरोना के प्रकोप से अनाथ हुए बच्चों और बेसहारा हुए बुजुर्गों की सहारा बनेगी, मदद करेगी।
केजरीवाल ने कहा कि ऐसे कई बच्चे जिनके माता-पिता दोनों चल बसे, उन बच्चों की पढ़ाई और परवरिश का सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी।
जिन बुजुर्गों ने अपने घर के युवाओं को खो दिया, उनका ख्याल दिल्ली सरकार रखेगी। सीएम ने ऐसे बच्चों व बुजुर्गों को उनके पड़ोसियों और रिश्तेदारों से अपना प्यार और हमदर्दी देने की अपील की है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी के लिए पिछले कुछ दिन बेहद दुखदाई बीते हैं। सभी कोशिशों के बावजूद हम अपने कई दिल्लीवासियों को बचा नहीं पाए। कई परिवारों में तो एक से ज्यादा मौतें हुई हैं।
अनाथ हुए बच्चों के बारे में विस्तार से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं ऐसे कई बच्चों को जानता हूं, जिनके दोनों माता-पिता चल बसे। अब इनका दुनिया में कोई नहीं है। मैं ऐसे सभी बच्चों को कहना चाहता हूं कि मैं उनके दुख को समझता हूं, पर बच्चों, आप चिंता मत करना।
 केजरीवाल ने कहा कि ऐसे कई बुजुर्ग हैं, जिनके जवान बच्चे थे, वे कमाते थे, तब उनका घर चलता था। अब वह कमाने वाले बच्चे नहीं रहे। मैं ऐसे सभी बुजुर्गों को कहना चाहता हूं कि आपके बच्चे चले गए। मुझे इस बात का बेहद अफसोस है, लेकिन आप चिंता मत करना। अभी आपका यह बेटा जिंदा है। ऐसे सभी परिवार, जिनमें कमाने वाले व्यक्ति की मौत हो गई है, उनकी मदद सरकार करेगी।