अमेरिका में मृत भारतीयों के मामले पर खुद नजर रख रहीं सुषमा

नई दिल्ली, 17 जुलाई | विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि वह चंदन नामक एक भारतीय के मामले पर व्यक्तिगत तौर पर नजर रखे हुए हैं। इस महीने के प्रारंभ में चंदन की उसके माता-पिता सहित अमेरिका में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। चंदन सूचना-प्रौद्योगिकी पेशेवर था। सुषमा ने एक ट्वीट में कहा, “मैं व्यक्तिगत रूप से इस मामले पर नजर रख रही हूं। मेरे पास उसकी पूरी जानकारी है।”

उन्होंने कहा, “उसके माता-पिता का दाह संस्कार संभव है, लेकिन अमेरिकी कानून चंदन के दाह संस्कार की इजाजत नहीं देता, क्योंकि उसकी पत्नी कोमा में है और वह इसकी सहमति देने की स्थिति में नहीं है।”

चंदन गवई (38) और उसके माता-पिता कमल नयन गवई (74) और अर्चना गवई (60) की तब मौत हो गई थी, जब चार जुलाई को वे आतिशबाजी देखकर लौट रहे थे तो एक ट्रक ने उनकी कार में टक्कर मार दी थी।

ट्रक चालक की भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।

दुर्घटना के तुरंत बाद दोनों वाहनों में आग लग गई थी। वह ट्रक न्यूयॉर्क के सफौल्क काउंटी स्थित यापहांक का था।

चंदन गवई की पत्नी मनीषा सर्वदे (32) को इस कदर जली हैं, कि उनकी जान को खतरा है। उनका 11 माह का पुत्र भी जख्मी है, लेकिन वह खतरे से बाहर है।

यह परिवार महाराष्ट्र के कल्याण का निवासी है।

विदेश मंत्री ने कहा कि न्यूयॉर्क स्थित भारतीय महावाणिज्यदूत रीवा गांगुली उनसे संपर्क में हैं और वह उस परिवार की पूरी सहायता कर रही हैं।–आईएएनएस