अर्धसैनिक बलों के शिविर पर हमले में एक जवान शहीद, छह घायल

अर्धसैनिक बलों के शिविर पर हमले में एक जवान शहीद, छह घायल

श्रीनगर, 15 अक्टूबर| श्रीनगर के बाहरी हिस्से में शुक्रवार शाम संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा अर्धसैनिक बलों के एक शिविर पर किए गए हमले में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का एक जवान शहीद हो गया छह अन्य सुरक्षकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक दल पर गोलीबारी की, जो श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जकुरा के पास कानून व्यवस्था के दिन की ड्यूटी के बाद तीन वाहन में सवार एसएसबी जवान वापस लौट रहा था। हमले के बाद आतंकवादी मौके से फरार हो गए।

पुलिस ने कहा कि हमले में एसएसबी का एक जवान शहीद हो गया और पांच अन्य जवान सहित छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

यह हमला जकुरा औद्योगिक क्षेत्र के अत्यधिक संवेदनशील इलाके के बाहर हुआ। यहां कश्मीर के छोटे एवं मध्यम व्यवसायों के कारखाने, कई कार्यालय और घर हैं। यह व्यापारिक केंद्र शहर के लाल चौक से 12 किलोमीटर दूर उत्तर में है। औद्योगिक एस्टेट जकुरा में एसएसबी का शिविर है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “इलाके में गोलीबारी बंद कर दी गई है और इसकी घेराबंदी कर दी गई है।” अतिरिक्त सुरक्षा बलों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

यह हफ्ते भर से कम समय में कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों पर दूसरा हमला है।

सुरक्षा बलों पर आतंकी हिंसा और आतंकियों के हमले के मामले जम्मू एवं कश्मीर में 8 जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद बढ़े हैं।

वानी के मारे जाने के बाद पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी बच्चों, किशोरों और युवकों को भड़काकर उनसे सुरक्षा बलों पर पथराव करवाते रहे हैं। आत्मरक्षात्मक कार्रवाई में अब तक 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों प्रदर्शनकारी सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में घायल हो चुके हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में, श्रीनगर एवं जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के पास पंपोर इलाके में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को तीन दिन चली गोलीबारी में मार गिराया था।–आईएएनएस