अस्थायी विद्युत कनेक्शन से मुक्त होगा मध्यप्रदेश

भोपाल, 20 जून (जनसमा)। मध्यप्रदेश के ऊर्जा एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि प्रदेश को अस्थायी विद्युत कनेक्शन से मुक्त करवाने के लिये 4 हजार करोड़ लागत की मुख्यमंत्री स्थायी पंप कनेक्शन योजना लागू की जायेगी। शुक्ल रविवार को सीहोर जिले के नवनिर्मित विद्युत भवन का लोकार्पण कर रहे थे।

शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश में विकास की गंगा बहाने का श्रेय सरकार के साथ-साथ प्रदेश की जनता को भी जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी विकास के मानदण्डों के आधार पर मध्यप्रदेश का उल्लेख हमेशा करते हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 में केवल 3300 मेगावाट विद्युत उत्पादन होता था, वहीं आज 17100 मेगावाट विद्युत उत्पादन हो रहा है। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से न्यूनतम निर्धारित विद्युत बिल राशि जमा करने को कहा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार  8200  करोड़ रुपये की सब्सिडी किसानों को दे रही है।

मंत्री ने कहा कि जहाँ फीडर सेप्रेंशन नहीं हुआ है, वहाँ 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाय। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि अवैध कनेक्शनों को समाप्त करने में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लाईनमेनों को पुरस्कार दिये जायेगें। शुक्ल ने क्षेत्रवासियों की माँग पर बाबरी में सब-स्टेशन का कार्य प्रारंभ करने तथा पांचौर में सर्वे के निर्देश दिये। राजेन्द्र शुक्ल ने सगोनिया में 33/11 केवी सबस्टेशन का अवलोकन भी किया।