आईपीएल, घरेलू सत्र के बीच 15 दिनों का अंतराल संभव नहीं : ठाकुर

कोलकाता, 3 अक्टूबर | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष अनुराग ठाकुर का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और घरेलू सत्र के बीच 15 दिनों का अंतराल रखना संभव नहीं है। अनुराग ने कहा कि अगर आर.एम. लोढा समिति की इस सिफारिशों को लागू किया गया, तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड को करोड़ों रुपये का नुकसान होगा।

फाइल फोटो : आईएएनएस 

‘स्पोर्टस्टार’ पत्रिका की ओर से ‘इंडिया 500 टेस्ट’ पुस्तक के विमोचन के अवसर पर संबोधित करते हुए अनुराग ने कहा कि ऐसे परिदृश्य में आईपीएल का आयोजन नहीं किया जा सकता।

अनुराग ने कहा, “अगर आप आईपीएल की समयसूची पर नजर डालें, तो समझ पाएंगे कि ऐसे परिदृश्य में इस खेल का आयोजन संभव नहीं। क्या आप सैकड़ों करोड़ों रुपये का नुकसान करना चाहते हैं।”

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि बोर्ड की ओर से कमाए जाने वाले धन का कुछ हिस्से से पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों का भुगतान किया जाता है।

अनुराग ने इस बात को दोहराया कि लोढा समिति के 15 दिन के अंतराल के सुझाव के कारण बीसीसीआई महात्मा गांधी की जयंती से घरेलू सत्र की शुरुआत नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को दिन-रात टेस्ट क्रिकेट के आयोजन तथा छोटे केंद्रों में टेस्ट मैचों की मेजबानी के बारे में चर्चा करनी होगी।

–आईएएनएस