आज का टीवी मेरी प्रतिभा के लिए उपयुक्त नहीं : पंकज कपूर

नई दिल्ली, 7 अप्रैल | प्रख्यात अभिनेता पंकज कपूर अपने दो दशकों के करियर में 15 सालों से भी ज्यादा समय तक छोटे पर्दे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, लेकिन फिलहाल वह इससे दूर रहना चाहते हैं। उनके अनुसार, इसका स्वरूप बदल गया है और इसलिए यह उनकी प्रतिभा के लिहाज से उपयुक्त नहीं है। प्रख्यात अभिनेता ने आईएएनएस से कहा, “हालांकि टेलीविजन मेरी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है, लेकिन फिलहाल इसमें जो हो रहा है, वह मेरी प्रतिभा की दृष्टि से उपयुक्त नहीं है और इसलिए मैं इस वक्त टेलीविजन से दूर रहना चाहता हूं।”

वह कुछ के लिए जासूस ‘करमचंद’ हैं, तो कुछ के लिए ‘ऑफिस ऑफिस’ के सेवानिवृत्त स्कूल मास्टर मुसद्दी लाल त्रिपाठी। लेकिन उनका मानना है कि टेलीविजन का चेहरा बिल्कुल बदल गया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह टेलीविजन के लिए कार्यक्रम बनाने के बारे में सोच रहे हैं, पंकज ने आईएएनएस से कहा, “फिलहाल नहीं। आज टेलीविजन का जो चेहरा है और आज जिस प्रकार के टीवी कार्यक्रम होते हैं, मुझे नहीं लगता कि मुझ जैसे लोगों को अपना रास्ता मिलेगा।”

उन्होंने कहा कि वह टेलीविजन के लिए कार्यक्रम बनाने के लिए तैयार हो जाएंगे, अगर उन्हें ‘रचनात्मकता में पूरी स्वतंत्रता दी जाएगी।’

उन्होंने कहा, “अगर कोई बदलाव होता है या कोई चैनल हमें सामग्री के मामले में रचनात्मकता में पूरी स्वतंत्रता देता है तो हम कार्यक्रम बना सकते हैं। लेकिन अगर वे हमसे प्रबंधक की तरह व्यवहार करना चाहते हैं और खुद को रचनात्मक लोगों की तरह पेश करना चाहते हैं, तो बेहतर है कि मैं यह न करूं और फिल्मों और मंच पर जो भी कर रहा हूं, उसे ही जारी रखूं।”

फाईल फोटोः पंकज कपूर (आईएएनएस)