आतंकवादियों के नापाक इरादों को कामयाब नहीं होने देंगे : प्रणब

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (जस)| “आतंकवादियों और उनके समर्थकों के नापाक इरादों को कभी कामयाब नहीं होने देंगे।”  यह बात राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने एक ट्वीट में कही। राष्ट्रपति ने ट्वीट में कहा, “भारत ऐसे हमलों से डरेगा नहीं। हम आतंकवादियों और उनके समर्थकों के नापाक इरादों को कभी कामयाब नहीं होने देंगे।”

राष्ट्रपति ने रविवार को जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में सेना के शिविर पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि भारत ऐसे हमलों से डरेगा नहीं।

राष्ट्रपति ने उड़ी हमले में शहीद होने वाले जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “मेरी संवेदना उड़ी में सर्वोच्च बलिदान देने वालों के परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।”

गृहमंत्री ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

उधर  केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, गृह सचिव एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रविवार को जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

राजनाथ सिंह ने उड़ी में हुई आतंकी घटना एवं 7 बहादुर जवानों की मृत्यु पर शोक जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

गृहमंत्री ने शहीदों के परिवारों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि इस आतंकी हमले के पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

पाकिस्तान एक आतंकी देश है और उसकी पहचान ऐसे ही की जानी चाहिए तथा उसे अलग-थलग किया जाना चाहिए।

इसके स्पष्ट संकेत हैं कि हमलावर काफी प्रशिक्षित, पूरी तरह सशस्त्र और विशेष रूप से हथियारों से लैस थे।

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद और आतंकवादी समूहों पर लगातार एवं प्रत्यक्ष समर्थन किये जाने पर गहरी निराशा जतायी।