आरक्षण समाप्त नहीं किया जाएगा : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली, 21 मार्च (जनसमा)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को स्पष्ट रूप से ऐलान किया कि आरक्षण समाप्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने अम्बेडकर स्मारक के शिलान्यास के अवसर पर विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में कहा कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें सालों से काम कर रही हैं वहां दलितों, वंचितों, शोषितों, जनजातियों के आरक्षण को खरोंच तक नहीं आई है।

फाइल फोटो : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

मोदी ने अपनी बात को स्पष्ट करते हुए कहा कि बाबा साहब का भक्त सत्ता में आया है तो उसे परेशान किया जारहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब हर काम को राष्ट्रनिष्ठा और समाज निष्ठा से करते थे और हमारे भी हर निर्णय उसी तराजू पर तौलकर किये जाते हैं। तभी निर्णय सही दिशा में सिद्ध होते हैं।

बिना किसी का नाम लिए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रनिष्ठा और समाज निष्ठा से हटकर राजनीति करने वाले लोग समाज को भ्रमित करने के लिए अपने कार्यक्रम चला रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर औद्योगिकरण के पक्षधर थे क्योंकि वे जानते थे कि इससे दलितों, पीड़ितों और वंचितों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। हालांकि वे मजदूरों के हक की लड़ाई करते थे किन्तु औद्योगिकरण की भी बात करते थे। उनका कहना था कि समाज को दुर्बल बनाकर राष्ट्र को शक्तिशाली नहीं बनाया जासकता।