आरपीएफ ने महिला का खोया पर्स लौटाया

झांसी, 9 जुलाई । उत्तर मध्य रेलवे के झांसी स्टेशन पर आरपीएफ ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए लवारिस पड़ा मिला पर्स महिला को लौटा दिया। पर्स में हजारों रुपये व एक मोबाइल था। 

झांसी स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा में आरपीएफ पोस्ट प्रभारी राजीव उपाध्याय के निर्देश पर उपनिरीक्षक अमित कुमार मीणा व अरविंद यादव गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें प्लेटफार्म 4/5 पर लावारिस हालत में एक काले रंग का लेडीज पर्स मिला। इसके बारे में प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों से पूछताछ की गई, लेकिन पर्स का कोई भी मालिक नहीं मिला। लवारिस समझकर पर्स को थाने लाकर तलाशी ली गई, तो उसमें से एक मोबाइल और 5 हजार 125 रुपये रखे हुए थे।

उपनिरीक्षक अमित कुमार के अनुसार, उस मोबाइल से बात करने पर पता चला कि वह पर्स झांसी के ईसाई टोला निवासी डी.पी. वाष्र्णेय की पत्नी का है। वाष्र्णेय ने थाने पहुंचकर बताया कि वह रिटायर्ड रेल कर्मचारी है।

वह गाड़ी सं. 11077 झेलम एक्सप्रेस से अपनी पत्नी के साथ झांसी से मथुरा जा रहा था। इसी दौरान ट्रेन में चढ़ते समय उसकी पत्नी का पर्स गिर गया था। जानकारी करने के बाद उपनिरीक्षक ने यह पर्स डी.पी वाष्र्णेय को वापस किया।(आईएएनएस/आईपीएन)