आस्ट्रेलिया में मगरमच्छ के हमले में महिला की मौत की आशंका

सिडनी, 30 मई । आस्ट्रेलिया के डेनट्री राष्ट्रीय पार्क में मगरमच्छ ने तैराकी कर रही दो महिलाओं में से एक पर हमला कर दिया, जिससे महिला की मौत की आशंका जताई जा रही है। जिस समय यह हादसा हुआ, महिला (46) अपनी एक दोस्त के साथ स्थानीय समयानुसार रात लगभग 10.30 बजे तैराकी कर ही थीं।

क्वींसलैंड राज्य पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी रसेल पार्कर ने सोमवार को ‘एबीसी’ को बताया कि जिस समय मगरमच्छ आया, महिलाएं कमर तक पानी में डूबी हुई थी। मगरमच्छ इनमें से एक महिला को अपने साथ ले गया।

फाइल फोटो: आईएएनएस

पार्कर ने कहा, “इस समय यह बहुत चिंताजनक है। हम महिला के ठीक होने की कामना कर रहे हैं।” अधिकारी ने बताया, “महिला की 47 वर्षीया दोस्त ने उन्हें खींचने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकीं।”

उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद दूसरी महिला भागकर पास की दुकान पर गईं और इसकी सूचना दी। इसके बाद पुलिस एवं अन्य को सूचित किया गया।

उन्होंने कहा, “यह उसके लिए बहुत, बहुत चिंताजनक है।”

पुलिस के मुताबिक, “दोनों महिलाएं समुद्र तट पर चहलकदमी कर रही थी, जिसके बाद उन्होंने थॉर्नटन समुद्र तट पर कमर तक गहरे पानी में तैराकी करने का फैसला किया, लेकिन वे खतरे से अनजान थीं।”

क्वींसलैंड एंबुलेंस सेवा के प्रवक्ता नील नोबल ने ‘एबीसी’ को बताया कि एक स्थानीय मगरमच्छ विशेषज्ञ का कहना है कि पिछले कुछ सप्ताह के दौरान पांच मीटर लंबे मगरमच्छ को इस क्षेत्र में देखा गया।(आईएएनएस/सिन्हुआ)