इन्दौर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में देश-विदेश के करीब 2 हजार निवेशक भाग लेंगे

भोपाल, 15 फरवरी (जनसमा)।ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2016 आगामी 21 से 23 अक्टूबर के बीच इन्दौर में होगी। इसमें देश-विदेश के करीब 2 हजार निवेशक शामिल होंगे। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की समीक्षा बैठक ली। सरकार का कहना है कि पिछली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान मिले 913 निवेश प्रस्ताव में 1 लाख 96 हजार 839 करोड़ के निवेश धरातल पर आये।

फोटो: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में अक्टूबर – 2016 में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि समिट के व्यवस्थित और गरिमापूर्ण आयोजन की सभी तैयारियाँ समय से पूरी की जाये। बैठक में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया और मुख्य सचिव  अन्टोनी डिसा भी उपस्थित थे।

चौहान ने कहा कि समिट के दौरान प्रदेश में निवेश की अधिकतम संभावनाओं का दोहन किया जाये। बताया गया कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिये चीन और कनाडा में रोड शो किये जायेंगे। साथ ही देश में सात रोड शो-दिल्ली, मुम्बई, चैन्नई, कोलकाता, बैंगलुरू, हैदराबाद और अहमदाबाद में भी किये जायेंगे।

तीन दिवसीय समिट के दौरान एम.एस.एम.ई.सेमीनार भी होगा। समिट में तीन से पाँच देश पार्टनर रहेंगे। समिट के दौरान एक्सपोर्ट प्रमोशन स्ट्रेटेजी, स्टार्ट अप पॉलिसी, जी.आई.एस. बेस्ड, इन्डस्ट्रियल लेण्ड अलाटमेंट सिस्टम और ईज आफ डूईंग बिजनेस से संबंधित की घोषणाएँ की जायेगी।