ईटीवी न्यूज नेटवर्क के व्यापार प्रमुख नियुक्त किए गए राजीव मिश्र

नई दिल्ली, 27 जून | टीवी18 के स्वामित्व वाले ईटीवी न्यूज नेटवर्क ने राजीव मिश्र को समूह व्यापार प्रमुख नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति एक जुलाई से प्रभावी होगी। वह इससे पहले सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड के मीडिया और कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) खंड के उपाध्यक्ष थे। पिछले महीने एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक की भारत यात्रा के दौरान ऐसी चर्चा थी कि मिश्र को एप्पल के मीडिया और जनसंपर्क का भारत प्रमुख बनाया जा सकता है।

ईटीवी से जुड़ने की पुष्टि करते हुए मिश्र ने आईएएनएस से कहा, “मैंने पिछले महीने सैमसंग छोड़ा और इस शुक्रवार (एक जुलाई) को टीवी 18 न्यूज समूह के ईटीवी से जुड़ने जा रहा हूं।”

मिश्र इससे पहले हिंदुस्तान टाइम्स समूह, स्टार टीवी, जी टीवी, रिलायंस इंफोकॉम लिमिटेड, न्यूज 24 (बैग फिल्म्स एंड मीडिया) और इंडिया न्यूज जैसे अनेक संस्थानों के साथ काम कर चुके हैं।

वह लोकसभा टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी रह चुके हैं और विभिन्न मंत्रालयों के विभिन्न मीडिया सलाहकार समिति के भी सदस्य मनोनीत किए गए हैं।

ईटीवी क्षेत्रीय समाचार चैनलों की तर्ज पर रिलायंस इंडस्ट्री की मीडिया कंपनी टीवी18 ने तीन क्षेत्रीय समाचार चैनल- न्यूज18 केरल, न्यूज18 तमिलनाडु और न्यूज18 असम/पूर्वोत्तर लांच किए हैं।

ईटीवी न्यूज नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जगदीश चंद्रा ने कहा, “मिश्र के 22 साल के अनुभव के साथ ईटीवी और टीवी18 न्यूज समूह भारतीय मीडिया जगत में अपनी स्थिति मजबूत करेगा।”