ईद एक खुशनुमा पल : इरफान खान

मुंबई, 7 जुलाई | मुसलमानों की कुर्बानी परंपरा पर हाल ही में बयान देकर विवादों में घिरे अभिनेता इरफान खान का कहना है कि ईद एक खुशनुमा पल है। इरफान ने रमजान के दौरान रोजा रखने की प्रथा के मूल भाव को भी बताया।

अपनी आगामी फिल्म ‘मदारी’ के प्रचार के लिए रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा’ के सेट पर पहुंचे इरफान ने कहा, “सभी त्योहारों के कुछ अर्थ और उद्देश्य होते हैं। हमें इसका पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए। ईद सभी त्योहारों की तरह एक खुशनुमा पल है, जहां लोग अपने पूरे साल की कमाई का कुछ हिस्सा जरूरतमंदों को देते हैं।”

उन्होंने कहा, “उद्देश्य बांटना है। यह आपका मेहनताना या कुछ भी हो सकता है। आपके अच्छे विचार भी हो सकते हैं, जिसे आप अपने चारों ओर समानता से बांट सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “एक महीने की प्रार्थना और ध्यान के बाद यह जश्न मनाने का समय है। हमें उम्मीद है कि खुदा ने हमारी दुआएं कबूल की हैं और हमारी आत्माएं शुद्ध हैं।”

इरफान ने हाल ही में कुर्बानी के नाम पर जानवरों को काटने की प्रथा की निंदा की थी। उनका यह बयान ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के गले नहीं उतरा था और उनकी खूब आलोचना की गई।                   –आईएएनएस