उप्र सरकार ने सभी वर्गों को आगे बढ़ने का अवसर मुहैया कराया: अखिलेश

लखनऊ, 28 जून (जनसमा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य सरकार समाजवादी व्यवस्था के अनुरूप प्रदेश को लगातार आगे बढ़ाने का काम कर रही है। प्रदेश सरकार ने सभी वर्गाें को बिना किसी भेद-भाव के राहत और आगे बढ़ने का अवसर मुहैया कराने का काम भी किया है।

अखिलेश यादव सोमवार को यहां दैनिक जागरण समाचार-पत्र समूह द्वारा होटल ताज विवान्ता में आयोजित कार्यक्रम ‘बढ़ेगा प्रदेश तो बनेगा देश’ में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। ऐसे महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा के आयोजन के लिए समाचार-पत्र समूह को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेशवासियों को विभिन्न सरकारों के कामों के आंकलन का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने सत्ता में आने के बाद बहुत कम समय में ही अपने चुनाव घोषणा-पत्र को लगभग पूरी तरह से लागू करने का काम किया है। घोषणा-पत्र के वादों को नीतियां बनाकर और संसाधन जुटाकर पूरा किया गया है। वर्तमान प्रदेश सरकार को सत्ता में आने पर एक बदहाल व्यवस्था मिली थी। समाजवादी सरकार ने प्रदेश के विकास की दिशा बदली हैं।

अखिलेश ने कहा कि सरकार की उपलब्धियों को आकड़ों के साथ-साथ जमीन पर भी प्रत्यक्ष देखा जा सकता है। समाजवादी सरकार विकास को आगे रखकर वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में जनता के बीच जाएगी।