उमाशंकर ने किया कॉलेज भवन का भूमि-पूजन

भोपाल, 28 जनवरी। मध्यप्रदेश के कोलार में आगामी शैक्षणिक सत्र से कॉलेज शुरू हो जायेगा। कोलार में शासकीय विज्ञान एवं वाणिज्य महाविद्यालय बेनजीर के भवन निर्माण के लिये 7 करोड़ 20 लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने भवन का भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि भवन निर्माण में राशि की कमी नहीं होने देंगे। जरूरत के अनुसार सभी विषय बेनजीर कॉलेज कोलार में शुरू किये जायेंगे।

गुप्ता ने कहा कि विगत 12 वर्ष में प्रदेश ने हर क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। महत्वपूर्ण सेक्टर में देश में प्रदेश का स्थान एक से तीन के बीच है। उन्होंने कहा कि लगातार चौथी बार कृषि कर्मण अवार्ड मिलना अपने आप में बड़ी उपलब्धि है।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि दिसम्बर, 2016 में कोलार में केरवा डेम का पानी उपलब्ध हो जायेगा। वर्ष 2017 तक सीवरेज लाइन डल जायेगी। उन्होंने कहा कि भोपाल से जोड़ने के लिये 4 पेरलल सड़क बनायी जा रही हैं। दो पुल और दो फ्लायओवर भी बनवाने का प्रस्ताव है। दो करोड़ की लागत से सब्जी मण्डी बनायी जा रही है। इसके साथ ही लगभग दो करोड़ की लागत से विश्राम-घाट का निर्माण पूरा हो चुका है।

महाविद्यालय की प्राचार्य विभा शुक्ला ने महाविद्यालय का प्रतिवेदन पढ़ा।