एक व्यक्ति व्यवस्था नहीं बदल सकता : इरफान खान

नई दिल्ली, 19 जुलाई | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से यहां मंगलवार को मुलाकात करने के बाद अभिनेता इरफान खान ने बताया कि उन्होंने महसूस किया कि राजनेताओं के सामने कई चुनौतियां हैं और एक व्यक्ति व्यवस्था नहीं बदल सकता। इरफान ने कहा, “अगर लोग बदलाव देखना चाहते हैं तो उन्हें एकजुट होना होगा।”

अभिनेता ने अपनी आगामी फिल्म ‘मदारी’ के प्रमोशन के तहत आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और राजनीतिक दुनिया में बदलाव और देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बारे में बातचीत की।

बैठक के बाद, इरफान ने मीडिया से कहा, “हमें व्यवस्था चलाने वालों के सामने आने वाली चुनौतियों को समझना चाहिए। एक व्यक्ति व्यवस्था नहीं बदल सकता। हर किसी को एकजुट होना होगा।”

पिछले दिनों इरफान ने पटना में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी।

फिल्म ‘मदारी’ में पिता और बेटे के रिश्ते पर प्रकाश डाला गया है, जो अपने बेटे को एक हादसे में खो देता है। फिल्म शुक्रवार को रिलीज होगी। इसमें देश की राजनीतिक व्यवस्था पर प्रकाश डाला गया।

केजरीवाल के साथ की गई बातचीत के बारे में इरफान ने कहा, “उन्होंने (केजरीवाल) कहा कि आम आदमी को बदलाव के लिए एकजुट होना होगा। एक व्यक्ति बदलाव नहीं ला सकता। यह इस तरह नहीं हो सकता। हमें एकजुट होकर व्यवस्था को समझना होगा और बदलाव के लिए भागीदार बनना होगा।”

इरफान ने ट्विटर के माध्यम से केजरीवाल से मिलने के लिए समय मांगा था।

अंतर्राष्ट्रीय मनोरंजन की दुनिया में ख्याति प्राप्त कर चुके इरफान ने बताया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह जानने के लिए पत्र की हार्ड कॉपी मांगी है कि वह किस मुद्दे पर चर्चा करना चाहते हैं। हम इसके लिए तैयार हैं, अगर वह हमें आमंत्रित करते हैं तो हम वहां जाएंगे।”

राजनेताओं से मुलाकात के लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर इरफान ने कहा, “हमारा लक्ष्य वहां आम आदमी की तरह जाने का है और उन लोगों से बात करने का है जो व्यवस्था का संचालन कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य किसी की आलोचना नहीं है। कोशिश प्रणाली और चुनौतियों के बारे में चर्चा करने की है।”

–आईएएनएस