एक साथ यह क्रूर और शानदार लगने वाला अनुभव है : ग्रीजमैन

पेरिस, 11 जुलाई | यूरो फुटबाल चैम्पियनशिप-2016 में गोल्डन बूट का अवार्ड जीतने वाले मेजबान फ्रांस के खिलाड़ी एंटोइने ग्रीजमैन ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम के लिए यह अद्वितीय पल के साथ-साथ सबसे दुखी लम्हा भी है। रविवार को फाइनल मुकाबेल में फ्रांस को पुर्तगाल के हाथों 0-1 से हार झेलनी पड़ी।

फाइनल गंवाने के बावजूद ग्रीजमैन विजयी टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो और हमवतन ओलीविएर गिरौड को पीछे छोड़ गोल्डन बूट अपने नाम करने में जरूर कामयाब रहे।

ग्रीजमैन ने इस टूर्नामेंट में छह गोल दागे। यूरो कप-2016 में उन्होंने अपना पहला गोल अल्बानिया के खिलाफ किया था। हालांकि नॉकआउट चरण के बाद उन्होंने तेजी से गोल किए।

यूईएफए की वेबसाइट पर ग्रीजमैन के हवाले से लिखा गया है, “यह एक ही समय क्रूर और शानदार लगने वाला अनुभव है। हमने यहां अद्वितीय और सबसे दुखद पलों को भी जिया है। आज रात हमने अपना सबकुछ दिया इसलिए हमें पछतावा नहीं है। मुझे अपनी टीम पर गर्व है। अब हमें मजबूत होकर वापसी करनी होगी।”

ग्रीजमैन ने कहा, “हो सकता है बाद में मुझे गर्व महससू हो, लेकिन इस समय यह टीम की बात है। मैं अपनी टीम के साथियों के लिए निराश हूं। मैं उन्हें यह ट्रॉफी देना चाहता हूं, लेकिन मैं आज गोल नहीं कर सका। मैं निराश हूं।”              –आईएएनएस