एटा की घटना में मृतकों के परिजनों के 5-5 लाख की आर्थिक सहायता

लखनऊ, 22 जुलाई (जस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनपद एटा की जहरीली शराब की घटना के मृतकों के परिजनों को 05-05 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

उन्होंने इसे दुःखद घटना बताते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि अवैध शराब बनाने एवं बेचने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने गुरूवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने अपने विवेकाधीन कोष से प्रभावित परिवारों को 02-02 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने का पूर्व में ही निर्णय लिया था, लेकिन प्रभावित परिवारों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री ने आर्थिक मदद को बढ़ाने का फैसला लिया।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री से गुरूवार को आबकारी राज्य मंत्री रामकरन आर्य ने मिलकर उन्हें अवगत कराया कि घटना में मारे गए लोग अत्यन्त गरीब थे। इसके दृष्टिगत उन्होंने प्रभावित परिवारों के जीवन-यापन के लिए राज्य सरकार की तरफ से पर्याप्त आर्थिक मदद देने का अनुरोध किया।

इसी प्रकार का अनुरोध जनपद एटा के विधायक रामेश्वर सिंह यादव ने भी कल मुख्यमंत्री से किया था। इसके क्रम में मुख्यमंत्री ने सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए प्रभावित परिवारों को 05-05 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का निर्णय लिया।

(फाइल फोटो)