एनआईटी-श्रीनगर के 1500 गैर स्थानीय छात्र घर रवाना

श्रीनगर, 12 अप्रैल| राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी)- श्रीनगर के 1,500 गैर स्थानीय विद्यार्थी मंगलवार को छात्रावास के अपने कमरे खाली कर घरों के लिए रवाना हो गए। विद्यार्थियों ने कहा कि प्रशासन ने उनसे कहा है कि अगर वे परिसर के भीतर रहेंगे तो उन्हें परीक्षा देनी होगी।

नाम न छापे जाने की शर्त पर एक विद्यार्थी ने आईएएनएस से कहा, “हमारे प्रशासन ने कहा था कि हम छात्रावास में रहते हैं, इसलिए हमें परीक्षा में बैठना होगा, लेकिन हमने परीक्षा की तैयारी नहीं की है। क्योंकि हम विरोध प्रदर्शन में व्यस्त थे।”

विद्यार्थी ने कहा, “जो विद्यार्थी परिसर में नहीं हैं, उनकी परीक्षा बाद में ली जाएगी।”

एक विद्यार्थी जो सोमवार को घाटी से रवाना हो गया था, उसने कहा, “लगभग 1,000-1,500 विद्यार्थियों ने तड़के पांच बजे से पहले छात्रावास छोड़ दिया और वे अपने घरों के लिए रवाना हो गए।”

एनआईटी-श्रीनगर में लगभग 1500 गैर स्थानीय विद्यार्थी हैं, जो पिछले सप्ताह गैर स्थानीय छात्रों के एक समूह और पुलिस के बीच हुई झड़पों के बाद से कक्षाओं का बहिष्कार कर रहे हैं।

परिसर में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए परिसर के भीतर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) और सशस्त्र सीमा बल (सीसीबी) के जवानों को तैनात किया गया है, जबकि परिसर के द्वारों पर राज्य पुलिस तैनात है। (आईएएनएस)