एनआईटी श्रीनगर में स्थिति सामान्य, सोमवार से पढ़ाई शुरू होगी

श्रीनगर, 3 अप्रैल(जनसमा )। श्रीनगर के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान परिसर और छात्रावासों में स्थिति सामान्य हो चुकी हैं और शैक्षिक गतिविधियां सोमवार 4 अप्रैल, 2016 से प्रारंभ हो जाएंगी। संस्थान के निदेशक डॉ. रजत गुप्ता के द्वारा छात्रों, संकाय और माता-पिता को पुन: आश्वासन देने के बाद संस्थान की स्थिति सामान्य हो गई है। उन्होंने कहा कि 31 मार्च, 2016 को हुए क्रिकेट मैच के परिणाम से उत्पन्न हुई निराशा के बाद तनाव की अस्थायी स्थिति पर नियंत्रण कर लिया गया है।

फोटो सौजन्य: एनआईटी श्रीनगर

जिला प्रशासन और स्थानीय अधिकारियों ने स्थिति को सामान्य बनाने के लिए अपना पूर्ण सहयोग दिया। संस्थान का वातावरण शांत है और बुनियादी एवं अन्य सुविधाओं की स्थिति संचालन में है।

वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में छात्रों के समूह से चर्चा की गई। एनआईटीए श्रीनगर के निदेशक ने माता-पिता, छात्रों और सभी चिंतित पक्षों को विश्वास दिलाया कि चिंतित होने का कोई कारण नहीं है और छात्र संस्थान परिसर में सुरक्षित हैं। 2-3 अप्रैल, 2016 को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय अनुसंधान विद्वान सम्मेलन सहित संस्थान के सभी कार्यक्रमों को निर्धारित समय के अनुसार कराया जाएगा।