‘एम क्रीम’ के निर्देशक ने मुझमें कुछ अलग देखा : इरा दूबे

मुंबई, 9 जुलाई | अभिनेत्री इरा दूबे का कहना है कि जब आग्नेय सिंह (उनकी आनेवाली फिल्म ‘एम क्रीम’ के निर्देशक) ने उन्हें ऐसा चरित्र निभाने की पेशकश की जो उनके ‘टाइप’ से काफी अलग था, तो उन्हें सुखद आश्चर्य और उत्तेजना हुई। इरा ने आईएएनएस से बताया, “मुझे लगा कि वह निश्चित रूप से मुझे मैगी की भूमिका में लेंगे, क्योंकि वह अधिक ग्लैमरस और सेक्सी चरित्र था। लेकिन उस वक्त मुझे सुखद आश्चर्य हुआ, जब उन्होंने मुझे जय की भूमिका दी। मैं बहुत उत्साहित हुई कि मुझे पहली बार किसी ने अलग तरीके से देखा।”

इरा ने सोनम कपूर की भूमिका वाली फिल्म ‘आएशा’ में एक ग्लैमरस चरित्र को निभाया था।

लेकिन ‘एम क्रीम’ में उनका चरित्र ज्यादा चुप और एकाग्रचित्त है। फिल्म के ट्रेलर में उनके चरित्र को एक छात्र कार्यकर्ता, आदर्शवादी, स्वछंद और ईमानदार के रूप में राजनीतिक शरणार्थियों का अध्ययन करते दिखाया गया है।

इरा ने कहा, “अगर लोगों को लगता है कि मैं एक ग्लैमरस दक्षिण मुंबई की लड़की हूं.. तो इसका कोई मतलब नहीं है। हम कलाकार हैं और हम अपने आप को बदल लेते हैं। थियेटर में मुझे यह मौका दिया कि मैं बिल्कुल अलग चीजें कर सकूं्। मैंने एक इराकी महिला की भूमिका निभाई है। मैंने एक कर्नाटक के धारवाड़ जैसे छोटे शहर की लड़की की भूमिका निभाई है। मैंने थियेटर के दौरान सभी तरह की भूमिकाएं निभाई हैं और मैं फिल्मों में भी ऐसी भूमिकाएं मिलने का इंतजार कर रही हूं।”

उनका कहना है कि सिंह ने जरूर उनमें कुछ देखा होगा। “मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने मुझे जय की भूमिका दी। क्योंकि वह चुप रहनेवाली, बहुत ही मजबूत और बहुत लचीला चरित्र है।”

‘एम क्रीम’ को कई सारे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में कई पुरस्कार मिले हैं। यह चार युवाओं की रोमांचक सड़क यात्रा की कहानी है, जो एम क्रीम की खोज में निकलते हैं। यह चरस से बनाई जाती है।

इस फिल्म को अग्निपुत्र फिल्म्स के बैनर तले विंध्य सिंह ने प्रोड्यूस किया है और यह 22 जुलाई को रिलीज होने जा रही है।

–आईएएनएस