एशिया कप क्रिकेट टी-ट्वेंटी और आईसीसी विश्व कप ट्वेंटी-ट्वेंटी के लिए टीम की घोषणा

नई दिल्ली, 05 फरवरी (जनसमा)। आगामी एशिया कप क्रिकेट टी-ट्वेंटी और आईसीसी विश्व कप ट्वेंटी-ट्वेंटी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी। दोनों प्रतियोगिताओं के लिए महेन्द्र सिंह धोनी भारत के कप्तान होंगे।

पहले 9 फरवरी से श्रीलंका और भारत के बीच तीन टी-ट्वेंटी मैच खेले जाएंगे। एशिया कप 24 फरवरी से 6 मार्च तक होगा।

क्रिकेट विश्व कप ट्वेंटी-ट्वेंटी चैंपियनशिप 8 मार्च से शुरू हो रही है। भारत का पहला मैच न्यूजीलैण्ड के साथ 15 मार्च को नागपुर में खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर और मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल की उपस्थिति में हुई बैठक में टीम की घोषणा की गई।

मोहम्मद शमी और पवन नेगी विश्व कप टी-ट्वेंटी के लिए टीम में शामिल किये गये हैं। हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमरा और वरिष्ठ खिलाड़ियों युवराज सिंह, हरभजन सिंह तथा आशीष नेहरा को भी टीम में जगह दी गई है।

शमी 2015 विश्व कप के बाद घुटने में लगी चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में शामिल किया गया था लेकिन अभ्यास सत्र में वह दोबारा चोटिल हो गए थे जिसके कारण वह दौरे से बाहर हो गए थे।

टीम इस प्रकार है:

महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंजिक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविन्द्र जडेजा, पवन नेगी, हार्दिक पांड्या, रविचन्द्रन अश्विन, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद समी।