करनाल बस अड्डे पर उपलब्ध होंगी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं : मनोहर लाल

चंडीगढ़, 11 जुलाई (जनसमा)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि करनाल में लगभग 300 करोड़ रूपये की लागत से लगभग 32 एकड़ में बनने वाले नये बस अड्डे पर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। प्रथम चरण में यह बस अड्डा 6 बेज का बनेगा। इसे एक वर्ष के अंदर बनाकर जनता की सेवा में समर्पित कर दिया जाएगा। बस अड्डे के अन्य चरण पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप (पी.पी.पी. मोड) के तहत निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरे किये जाएंगे।

मनोहर लाल ने रविवार को करनाल में इंद्री रोड़ पर बनने वाले नये बस अड्डे की आधारशिला रखने के बाद उपस्थित भारी जनसमूह को सम्बोधित करते हुए यह जानकारी दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपये की लागत से बनी और बनने वाली 6 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि नये बस अड्डे में लगभग 12 एकड़ में आधुनिक बस अड्डे का निर्माण किया जाएगा, 10 एकड़ में आधुनिक चालक प्रशिक्षण केन्द्र में और 10 एकड़ जमीन में आधुनिक कार्यशाला स्थापित की जाएगी। आधुनिक बस अड्डे पर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं जैसे नई तकनीक की ई-टॉयलेट, वातानुकूलित प्रतिक्षालय, आधुनिक शॉपिंग मॉल, फन एण्ड प्ले जोन, रेस्तरां, फूड कोर्ट, बेसमेंट पार्किंग, साईकिल/टैक्सी/ऑटो स्टैंड भी बनाये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस बस अड्डे के सभी कार्यालय आधुनिक पद्धति से बनाये जाएंगे जैसे कि टिकट वैडिंग मशीन, डिजीटल समय सारणी, डिजीटल सूचना, डिजीटल कैमरों की निगरानी एवं आधुनिक सुरक्षा उपकरण स्थापित होंगे। इस सारी प्रक्रिया और निर्माण कार्य पूर्ण करने में दो से ढ़ाई वर्ष का समय लगेगा।