कश्मीर हिंसा में मृतकों की संख्या 23 हुई

श्रीनगर, 11 जुलाई | कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद कर्फ्यूग्रस्त घाटी में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों के दौरान पुलिस की गोलीबारी में घायल हुए एक 13 वर्षीय किशोर की सोमवार को यहां एक अस्पताल में मौत हो गई। किशोर की मौत के साथ ही घाटी में मृतकों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है।

फोटो : जम्मू व कश्मीर के बारामूला में 11 जुलाई, 2016 को प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा कर्मियों के बीच झड़प का दृश्य।
(फोटो: आईएएनएस)

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शनिवार को दक्षिण कश्मीर में स्थित शोपियां जिले के एक गांव में शाहिद गुलजार पुलिस की गोलीबारी में घायल हो गया था। उसने एसएमएचएस अस्पताल में दम तोड़ दिया है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि सोमवार को दक्षिण और उत्तरी कश्मीर के कुछ हिस्सों में और अधिक हिंसा भड़क उठी।

सूत्रों ने कहा कि आक्रोश से भरी भीड़ ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लस्सीपुरा में एक पुलिस चौकी में आग लगा दी। उत्तरी कश्मीर के सोपोर शहर में एक अन्य पुलिस शिविर को भी आग के हवाले कर दिया गया।

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों द्वारा शुक्रवार शाम एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराए जाने के बाद से घाटी में रोष व्याप्त है।

घाटी के कुछ हिस्सों में और अधिक हिंसा के डर के बीच तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी है। भीड़ द्वारा मारे गए एक पुलिसकर्मी के अतिरिक्त प्रदर्शनों के दौरान गोलीबारी में 22 नागरिकों की मौत हो चुकी है।          —आईएएनएस