कांग्रेस ने उत्तर-पूर्व के साथ काफी अन्याय किया : अमित शाह

14072016 Amit Shah in Assamगुवाहाटी, असम, 14 जुलाई (जनसमा)|  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अमित शाह ने बुद्धवार  को विधायक प्रशिक्षण वर्ग के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि असम की विजय भारतीय जनता पार्टी  की बहुत बड़ी जीत है ।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उत्तर-पूर्व के साथ काफी अन्याय किया है। उसने उत्तर-पूर्व की किसी भी समस्या का समाधान नहीं किया। उन्होंने कहा कि अटल जी की सरकार ने उत्तर -पूर्व के लिए डोनर मंत्रालय गठित किया और मोदी सरकार ने इसे एक्टिवेट करने का काम किया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जनता भाजपा से जुड़ना चाहती है, जनता में भाजपा की स्वीकृति है, यदि आज माहौल हमारे पक्ष में है तो हमारे जन-प्रतिनिधियों को मुख्यतः तीन बिन्दुओं पर काम करने की जरूरत है – पहला यह कि यह क्षेत्र देश की सुरक्षा के लिए एक अभेद्य दीवार बन जाए, दूसरा, देश की एकता और अखण्डता के लिए घुसपैठ पर पूर्ण रोक लगे और तीसरा, उत्तर-पूर्व का सर्वस्पर्शीय और सर्व समावेशिक विकास हो।

उन्होंने कहा कि हमें उत्तर-पूर्व को सुरक्षा की अभेद्य दीवार बनाने के लिए असम से इसकी शुरुआत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गुजरात में हमने यह करके दिखाया है, यदि पश्चिमी सरहद पर हम यह कर सकते हैं तो जनजागृति के जरिये पूर्वी सरहद पर भी हम ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें एनसीआर पर काफी ध्यान देना चाहिए और इसे लागू कराने की कोशिश करनी चाहिए।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री,  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने उत्तर -पूर्व के विकास के लिए कई सारी योजनायें शुरू की है, केवल दो वर्षों में नार्थ-ईस्ट में उत्तर-पूर्व के विकास के लिए लगभग 65,000 करोड़ रुपये का व्यापक निवेश किया गया है।