कुत्ते को छत से फेंकना ‘जघन्य’ अपराध : अनुष्का, आलिया

मुंबई, 10 जुलाई | अभिनेत्री आलिया भट्ट और अनुष्का शर्मा ने दो मेडिकल छात्रों द्वारा एक कुत्ते को छत से नीचे फेंकने की घटना की आलोचना करते हुए इसे ‘मूर्खतापूर्ण’ और ‘जघन्य’ अपराध करार दिया।

दोनों अभिनेत्रियों का कहना है कि इन मेडिकल छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

चेन्नई के मधा मेडिकल कॉलेज के छात्र गौतम सुदर्शन और आशीष पॉल को हालांकि गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें छह जुलाई को जमानत पर रिहा भी कर दिया गया।

इस घटना का वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर जारी किया गया और कई लोगों ने इसकी आलोचना की।

इस वीडियो में एक छात्र को बहुमंजिला इमारत की छत से कुत्ते को नीचे फेंकते दिखाया जा रहा है।

आलिया ने ट्वीट किया, “यह सचमुच मूखर्तापूर्ण कार्य है। इन दो मेडिकल छात्रों ने केवल अपने मनोरंजन के लिए एक नन्हे कुत्ते को छत से नीचे फेंक दिया।”

अभिनेत्री ने कहा, “अच्छी बात यह रही कि कुत्ते को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और उसकी जान बच गई, लेकिन ऐसा कृत्य करने वालों को सिर्फ 50 रुपये का जुर्माना?”

अनुष्का ने भी इस घटना की निंदा करते हुए ट्वीट कर कहा, “इस जघन्य अपराध ने एक ऐसे समाज को आईना दिखाया है, जिसमें हम जी रहे हैं। ऐसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए।”

अभिनेत्री ने कहा, “आप एक बेजुबान पिल्ले को नुकसान पहुंचा सकते हो और 50 रुपये देकर इस अपराध से मुक्त हो सकते हो! क्या आप अपने बच्चों को ऐसी ही दुनिया में बड़ा होते देखना चाहते हैं?”

‘सुल्तान’ की अभिनेत्री ने कहा कि कई लोग सोचते हैं कि मानव जीवन बेहद महत्वपूर्ण है। यह दुख की बात है। इंसानियत के नाते लोगों को अपने दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए, जिसे भगवान ने सभी को इस विश्व को एक बेहतर स्थल बनाने के लिए दिया है।

इस कुत्ते की देखभाल पशु अधिकार कार्यकर्ता श्रवण कृष्णन कर रहे हैं। उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर है और उसका इलाज चल रहा है।

–आईएएनएस