‘कृति’ नेपाली फिल्म की नकल नहीं : शिरीष कुंदर

मुंबई, 25 जून | फिल्म निर्देशक शिरीष कुंदर ने उन आरोपों को खारिज किया है, जिनमें कहा गया है कि ‘कृति’ एक नेपाली लघु फिल्म की नकल है। नेपाल के एक फिल्मकार होने का दावा करने वाले अनिल नेउपाने ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए कहा, “कुंदर ने अपनी फिल्म के लिए उनकी फिल्म ‘बॉब’ की कहानी चुराई है।”

उनकी पोस्ट के मुताबिक, “मैं इसलिए नाराज नहीं हूं, क्योंकि शिरीष कुंदर ने कहानी चुराकर अपनी फिल्म बनाई है। मैं इसलिए नाराज हूं क्योंकि ‘बॉब’ की शूटिंग के दौरान हमारे पास खाने के लिए भी पैसे नहीं थे और शायद ‘कृति’ के स्पॉटबॉय ने भी ‘बॉब’ के पूरे बजट से ज्यादा पैसे कमाए हैं।”

पोस्ट के मुताबिक, “मैंने और मेरी टीम ने इसलिए इतनी मेहनत नहीं की, ताकि भारत का कोई रईसजादा इसे इस्तेमाल करे और बच जाए। यह गलत है।”

कुंदर ने इसके जवाब में लिखा, “12 मई, 2016 को रिलीज हुई किसी लघु फिल्म से इसकी तुलना करने वालों के लिए जवाब यह है कि ‘कृति’ फरवरी, 2016 में रिलीज हुई थी। शायद अब मुद्दा सुलझ गया होगा।”

नेउपाने का आरोप है कि उनकी फिल्म अक्टूबर, 2015 में तैयार हो गई थी और उन्होंने इसे अपने करीबी दोस्तों के साथ साझा करने के लिए इसे ‘वीमियो’ पर अपलोड किया था।

कुंदर ने इसके जवाब में कहा, “अक्टूबर 2015 में करीबी दोस्तों के साथ एक निजी वीमियो लिंक साझा करने के उनके दावे के बारे में यही कहना है कि करीबी दोस्त छोड़िए, मैं तो उनका दोस्त भी नहीं हूं।”                     –आईएएनएस