केजरीवाल का जंग पर कटाक्ष, ‘मोदी आपको उपराष्ट्रपति नहीं बनाएंगे’

नई दिल्ली, 13 जून | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार की विकास की नीतियों को रोकने, बिना किसी सबूत के भ्रष्टाचार का आरोप लगाने तथा उनकी योजनाओं के खिलाफ भ्रष्टाचार रोधी जांच को लेकर सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर तंज कसा। केजरीवाल ने उपराज्यपाल को कड़े शब्दों में ‘योर यंगर ब्रदर’ (आपका छोटा भाई) के तौर पर एक पत्र भेजा है, जो कटाक्षों से परिपूर्ण है।

उन्होंने कहा, “मोदी जी के आदेश पर आपने चाहे जितने भी अवैध, लोक-विरोधी तथा असंवैधानिक कृत्य किए हों, वे आपको देश का उपराष्ट्रपति नहीं बनाने जा रहे।”

मुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल से यह भी कहा कि रविवार को उन्होंने 100 सीटों वाले जिस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया है, उसके खिलाफ भी भ्रष्टाचार विरोधी जांच करा लें।

केजरीवाल ने कहा, “आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के सम्मान में मैंने कल (रविवार) 100 सीटों वाले एक मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया। मैं आपसे यह निवेदन करूंगा कि आप अपने भ्रष्टाचार-निरोधी ब्यूरो (एसीबी) दल को इसके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज करने और एक जांच शुरू करने के लिए कहें।”

उन्होंने कहा, “कृपया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रिकॉर्ड समय में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के (कार्यालय व आवास) खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी के लिए कहें।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम आपके एसीबी व मोदीजी की सीबीआई का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि कुछ लोग दूसरे लोगों के अच्छे कार्यो में बाधा बनने तथा उसे नष्ट करने में विश्वास करते हैं।

केजरीवाल ने कहा, “आप और मोदी अपने विश्वास का अनुसरण करें।”         –आईएएनएस

(फाइल फोटो)