केरल में कार्यकर्ताओं पर हमले की 400 से अधिक घटनाएं : भाजपा

तिरुवनंतपुरम, 19 सितंबर| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को आरोप लगाया कि जब से केरल में वाम गठबंधन की सरकार बनी है, उनके कार्यकर्ताओं पर हमले की 400 से अधिक घटनाएं घटी हैं। पार्टी ने इन हमलों की सीबीआई या उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की है।  भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा, चार माह पहले जब से पिनाराई विजयन सरकार सत्ता में आई है हमारे कार्यकर्ताओं पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थकों के हमलों के 400 मामले सामने आए हैं।

सांसद यादव ने कहा, “हम केंद्रीय जांच ब्यूरो या उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से इनकी जांच कराने की मांग करते हैं क्योंकि राज्य सरकार से न्याय मिलना असंभव है।”

यादव भाजपा के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे थे जो दो दिनों से केरल के कन्नूर एवं अन्य इलाकों का दौरा कर रहा था।

इस दल में मीनाक्षी लेखी, एन.के. हेगड़े और नलिन कुमार कटील के साथ-साथ केरल के प्रभारी सचिव एच. राजा भी थे।

इस दल के सदस्यों ने रविवार को केरल के राज्यपाल पी. सतशिवम और गृह सचिव नलिनी नेट्टो से मुलाकात की और माकपा के कार्यकर्ताओं ने जो हिंसा की उसका ब्योरा पेश किया।

लेखी ने कहा, “हमारे तीन सभासदों की सड़क दुर्घटना में मार डाला गया, हमारी पार्टी के 200 कार्यकर्ताओं के घरों पर हमला किया है। हमलोग विजयन के नेतृत्व में न्याय की उम्मीद नहीं करते।”

लेखी ने कन्नूर में हिंसा के लिए भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को क्लीनचिट दे दिया।

नई दिल्ली में केरल के उद्योग मंत्री ई.पी. जयराजन ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा की टीम के केरल दौरे का मकसद कुछ और नहीं संघ के नेताओं को खुश करना है।–आईएएनएस