‘कैप्टन अमेरिका : सिविल वॉर’ के हिंदी संस्करण में वरुण धवन आवाज देंगे

मुंबई, 12 अप्रैल। अभिनेता वरुण धवन ‘कैप्टन अमेरिका : सिविल वॉर’ के हिंदी संस्करण में स्टीव रॉजर्स उर्फ कैप्टन अमेरिका को आवाज देंगे।

एक बयान के मुताबिक, डिज्नी इंडिया और वरुण ने हिंदी संस्करण के लिए समन्वय किया है।

इस बारे में पूछे जाने पर वरुण ने कहा, “डिजनी इंडिया ने जब मुझसे कैप्टन अमेरिका को आवाज देने के लिए संपर्क किया तो इसने मेरे दिमाग के रचनात्मक केंद्र में हलचल मचा दी। मेरे मन में वॉयस ओवर कलाकारों के लिए बेहद सम्मान है क्योंकि यह बेहद मुश्किल काम है।”

वरुण ने कहा कि ‘कैप्टन अमेरिका’ एक ‘परिपक्व और संतुलित नेता’ हैं जो वह खुद नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “इसने मेरे लिए इसे और चुनौतीपूर्ण बना दिया। ‘कैप्टन अमेरिका : सिविल वॉर’ ज्यादा बड़ी और ज्यादा बेहतर है और इसमें मार-धाड़ भी ज्यादा है। यह फिल्म बच्चों और बड़ों दोनों के लिए है। फिल्म की सीख मुझे पसंद आई, इसलिए मैं इसमें आवाज देने को लेकर खुश हूं। मैं इसके ट्रेलर से बेहद प्रभावित हुआ था और इस कारण मुझमें इसे एक चुनौती के रूप में लेने के लिए रुचि पैदा हो गई।”

डिज्नी इंडिया की स्टूडियोज उपाध्यक्ष अमृता पांडे ने कहा, “‘एबीसीडी 2’ के दौरान हमने देखा था कि युवा दर्शक और बच्चे वरुण धवन के बड़े प्रशंसक हैं। इसलिए कैप्टन अमेरिका की आवाज के लिए वह हमारी पहली और स्वाभाविक पसंद बन गए।”

पांडे ने कहा, “हमें लगता है कि ‘कैप्टन अमेरिका : सिविल वॉर’ को ज्यादा हिंदी दर्शकों तक पहुंचाने के लिए हमें केवल उनके करिश्मे और उनके बेशुमार प्रशंसकों की ही जरूरत है।”

‘कैप्टन अमेरिका : सिविल वॉर’ भारत में छह मई को चार भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी।