कोरोना से बचाव

कोरोना से बचाव के प्रचार प्रसार में योगदान के लिए गोपेंद्र भट्ट सम्मानित

*
नई दिल्ली, 26 दिसम्बर । सूचना एवं जनसम्पर्क विशेषज्ञ एवं वरिष्ठ सलाहकार गोपेंद्र भट्ट को जनसम्पर्क के क्षेत्र में विशेष रूप में कोरोना से उत्पन्न संकट में केन्द्र सरकार द्वारा किये जा रहे बचाव-प्रयासों के व्यापक प्रचार प्रसार में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया है।
नई दिल्ली के गांधी शान्ति प्रतिष्ठान में सखा समिति संस्था द्वारा आयोजित ‘कोविड-19 तथ्य, सत्य और भ्रांतियाँ‘ विषय पर आयोजित संगोष्ठी में उन्हें यह सम्मान-पुरस्कार प्रदान किया गया।
संगोष्ठी में भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ विजय सोनकर शास्त्री और संजय मयूख  , सुदेश वर्मा  ,राम मनोहर लोहिया अस्पताल दिल्ली के संस्थापक डीन डॉक्टर राजीव सूद, नेत्रम आई  सोसायटी दिल्ली की अध्यक्ष अंचल गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोगों ने अपने विचार प्रकट किए।
वक्ताओं ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में भारत ने  विश्व के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक उदाहरण प्रस्तुत किया है।
कोरोना से बचाव के लिए समय पर उठायें गए कदमों और सामूहिक प्रयासों के कारण आज भारत कोविड-19 की सर्वाधिक रिकवरी और सबसे कम मृत्यु दर वाले देशों में से एक है।
उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ मंत्रालय विशेष कर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन देश के चिकित्सकों अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और मीडिया सहित अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धाओं के योगदान की भूरी भूरी प्रशंसा की ।
प्रारम्भ में सखा समिति के अध्यक्ष नवाकांत ठाकुर ने सखा संगोष्ठी की रूपरेखा प्रस्तुत की और कहा कि कोरोना प्रोटोकोल की पालना करते हुए क़रीब दस महीनों के बाद संस्था की ओर से ऐसा आयोजन सम्भव हुआ है अन्यथा वर्चुअल मीटिंग ही होती रही है। अंत में  संस्था के प्रदीप कुमार और अमर जी ने आभार ज्ञापन किया।