गाली-गलौज की राजनीति से महिलाओं की अस्मिता पर खतरा : अनुप्रिया

इलाहाबाद, 23 जुलाई । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने यहां शनिवार को कहा कि राजनीति में महिलाओं को घसीटना चिंताजनक है। हमारे देश में महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया है। भाजपा-बसपा में चल रही गाली-गलौज की राजनीति से महिलाओं की अस्मिता पर खतरा आ गया है।
पत्रकारों से बातचीत में अनुप्रिया ने कहा कि यह पहली घटना नहीं है जब किन्हीं दो लोगों की लड़ाई में महिलाओं को निशाना बनाया और मोहरे के तरह इस्तेमाल कर उन्हें अपमानित किया गया है।

उन्होंने महिलाओं को निशाना बनाए जाने के मुद्दे पर देशभर की महिलाओं से अपील की है कि वह अपने घर के पुरुषों को महिलाओं के प्रति नजरिया बदलने के लिए समझाएं और उन पर दबाव डालें।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बसपा मुखिया मायावती पर टिप्पणी के मामले को जरूरत से ज्यादा तूल दे रही है।

अनुप्रिया ने कहा कि मायावती के साथ गलत हुआ, इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन इसके बदले उनके लोगों ने भी दयाशंकर के परिवार वालों के बारे में जो कुछ बोला, वह उससे भी ज्यादा गलत था।

उन्होंने कहा कि भाजपा की माफी के बाद मायावती को इस मुद्दे को खत्म कर देना चाहिए था।

अनुप्रिया ने बालसन चौराहे में हुई सभा में अखिलेश सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि सपा सरकार में प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगड़ गई है।

विधानसभा चुनाव के संबंध में अनुप्रिया ने कहा कि मानसून सत्र के बाद अपना दल और भजपा के गठबंधन के बीच सीटें तय होंगी। उन्होंने साफ किया कि यूपी के हर जिले में अपना दल के उम्मीदवार होंगे।

केंद्र में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री बनने के बाद पहली बार इलाहाबाद पहुंचीं अनुप्रिया ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दिलाने का वादा किया।

–आईएएनएस