जम्मू में मंदिर अपवित्र करने वाला मनोरोगी : सरकार

श्रीनगर, 15 जून | जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने बुधवार को यहां कहा कि जम्मू में एक प्राचीन मंदिर को कथित तौर पर अपवित्र करने वाला व्यक्ति मनोरोगी है। इस मुद्दे पर राज्य विधानसभा में हंगामा होने के बाद सरकार ने यह बात कही। कानून एवं संसदीय मामलों के मंत्री अब्दुल हक खान ने सदन में कहा कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान डोडा जिले के यासीर के रूप में हुई है।

मंत्री ने कहा कि जम्मू शहर के रूप नगर में मंगलवार को एक मंदिर को अपवित्र करने के मामले में पुलिस अधिकारियों द्वारा पूछताछ में यासीर के मानसिक रूप से बीमार होने की बात सामने आई है।

सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य अपनी सीटों पर खड़े हो गए और मुद्दे को उठाते हुए कहा कि इससे जम्मू में हालात गंभीर हो गए हैं।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एकमात्र विधायक मोहम्मद यूसुफ तारिगामी ने हस्तक्षेप किया और कहा कि विधायकों को राज्य को एकजुट रखने की मिसाल पेश करनी चाहिए, न कि ऐसा कोई हालात बनाएं, जिससे राज्य सांप्रदायिक तौर पर विभाजित हो।

तारिगामी का समर्थन करते हुए नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि इसी तरह का बयान विपक्ष के बजाय सत्ता पक्ष की ओर से आना चाहिए था।        –आईएएनएस