जलपरी श्रद्धा भदोही से विंध्यधाम रवाना

भदोही, 3 सितंबर । उत्तर प्रदेश में कानपुर से गंगा स्वच्छता का संदेश लेकर गंगा के जरिए वाराणसी की यात्रा पर निकली नन्ही जलपरी श्रद्धा शुक्ला शनिवार की शाम चार बजे भदोही के रामपुर गंगा घाट पहुंची। यहां काफी संख्या में तैनात लोगों ने परी का फूलमालाओं से स्वागत किया। इसके बाद जलपरी का काफिला विंध्यधाम के लिए रवाना हो गया। रात्रि विश्राम शक्तिपीठ विंध्यधाम में होगा।

श्रद्धा के पिता ललित शुक्ला ने कहा कि वह वाराणसी रविवार पहुंचेगी। इस दौरान जलपरी को लेकर सोशल मीडिया पर चली एक खबर ने नया मोड़ ले लिया है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार और टीवी पत्रकार विनोद कापड़ी की श्रद्धा पर की गई टिप्पणी से विवाद गहरा गया है।

उन्होंने कापड़ी पर धमकाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि कापड़ी की ओर से शनिवार को धमकी मिली है। वह और उसके आदमी एक नाव में फिल्म शूटिंग की आड़ में जलपरी के साथ-साथ चल रहे हैं।

ललित ने कहा, “कापड़ी बोल रहे हैं कि तुम बेटी की जिंदगी बर्बाद कर रहे हो। वह तैरती नहीं है, केवल पब्लिसिटी के लिए तुम्हारी तरफ से सबकुछ किया जा रहा है। हम तुझे बर्बाद कर देंगे।”

पिता के इस बयान के बाद जलपरी के अभियान में नया मोड़ आ गया है। उन्होंने कहा कि वह कानपुर लौटकर कापड़ी पर मानहानि का मुकदमा करेंगे।

वहीं जलपरी कापड़ी की बात से मायूस है, वह कहती है, “कापड़ी मेरी मेहनत पर पानी फेर रहे हैं। जलपरी ने कहा कि वह कानपुर से वाराणसी तक 570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी।”

जलपरी श्रद्धा का काफिला शुक्रवार की रात मिजार्पुर के गोगांव गांव में रहा। रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह 8:30 के बाद काफिला भदोही की तरफ निकला। शाम चार बजे काफिला भदोही के रामपुर घाट पहुंचा, जहां घाट पर उमड़े जनसैलाब ने जलपरी का फूलमालाओं से स्वागत किया। बाद में काफिला विंध्यधाम के लिए आगे निकल गया।

उधर, जलपरी के पिता ने विनोद कापड़ी के आरोप को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने दावा किया है कि कापड़ी की बात गलत है। उनकी तरफ से बनाई गई फिल्म प्रोपोगैंडा है।

ललित ने दावा किया है कि जलपरी की जिस दौरान यह फिल्म बनाई गई, वह शरीर पर जलीय जंतुओं के काटने से जख्मी हो गई थी। उसे तेल मालिश की जा रही थी। उसी दौरान फिल्म सूटकर यह शोर मचाया जा रहा है कि जलपरी तैर नहीं रही है।

उन्होंने यहां तक आरोप लगाया है कि फिल्मकार की तरफ से देख लेने और बर्बाद करने की धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कापड़ी अपने कुछ दबंग लोगों के साथ फिल्म शूटिंग का बहाना बनाकर जलपरी के साथ चल रहे हैं और धमकी दे रहे हैं कि ‘हम तुम्हारे स्टंट की बखिया उधेड़ूंगा।’

इस बात की पुष्टि भोगांव गांव निवासी प्रमोद कुमार सिंह उर्फ पिंटू ने भी की। पिंटू का दावा है कि शनिवार की सुबह से वह जलपरी के साथ चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि जलपरी तैर रही है। वह 35 किलोमीटर से अधिक यात्रा कर भदोही पहुंची है। रविवार को उसके वाराणसी पहुंचने की संभावना है।(आईएएनएस/आईपीएन)