community spread

जेटली ने आप की बस एग्रीगेटर स्कीम को सराहा : सिसोदिया

नई दिल्ली, 15 जून | दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की प्रस्तावित बस एग्रीगेटर सेवा की तारीफ की है और कई अन्य राज्यों ने भी यह स्कीम अपनाने में दिलचस्पी दिखाई है। सिसोदिया ने ट्विटर पर लिखा, “मैंने कल (मंगलवार) कोलकाता में वित्त मंत्रियों की बैठक के दौरान अरुण जेटली से मुलाकात की। उन्होंने दिल्ली की बस एग्रीगेटर स्कीम की जबर्दस्त सराहना की।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “कई अन्य राज्यों के वित्त मंत्रियों ने भी इस स्कीम में दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने मुझसे स्कीम के बारे में विस्तार से पूछा।”

देश की राजधानी दिल्ली में प्रस्तावित प्रीमियम बस एग्रीगेटर सेवा का पंजीकरण एक जून से शुरू होना था। हालांकि यह शुरू नहीं हो पाया, क्योंकि इसके लिए उपराज्यपाल नजीब जंग से मंजूरी मिलनी थी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विजेंद्र गुप्ता के आरोपों के बाद दिल्ली की भ्रष्टाचार-रोधी शाखा ने जांच शुरू कर दी है।

विजेंद्र ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उपराज्यपाल के कार्यालय से बिल को मंजूरी नहीं मिली और उन्होंने केवल एक खास एग्रीगेटर का समर्थन किया।

दिल्ली के पूर्व परिवहन मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली सरकार के ऑड-ईवन फार्मूला के दूसरे चरण (15 अप्रैल से 30 अप्रैल)के दौरान निजी कार मालिकों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने को प्रेरित करने के लिए प्रीमियम बस सेवा की घोषणा की थी।         –आईएएनएस