जो जनप्रतिनिधि अच्छा कार्य करता है उसकी उन्नति होती है : रमन

रायपुर, 12 जुलाई (जनसमा)। छत्तीसगढ़ की हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत  मुंगेली, जांजगीर-चांपा और बिलासपुर जिले से राज्य होटल प्रबंधन संस्थान में प्रशिक्षण के लिए आये पंचायत प्रतिनिधियों ने मंगलवार को प्रदेश के सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा की कार्यवाही का अवलोकन किया। पंचायत प्रतिनिधियों ने मुंख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल से चर्चा भी की।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पंचायत एवं नगर पंचायत के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘हमर छत्तीसगढ़ योजना’ के तहत लगभग दो लाख जनप्रतिधियों को दो साल तक नया रायपुर  और प्रदेश में हुए विकास कार्यों से अवगत कराने स्थल भ्रमण कराया जा रहा है।

डॉ. सिंह ने कहा कि जो जनप्रतिनिधि अच्छा कार्य करता है उसकी उन्नति होती है और जनता भी उसका सम्मान करती है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि अपने क्षेत्र में गुणवत्ता पूर्ण स्थायी कार्य करें ताकि जनता उनके कार्य को हमेश याद रखें। डॉ. सिंह ने कहा कि मुंगेली जिले में स्वच्छता अभियान तेजी से चल रहा है। यह जिला साल भर में खुले में शौच करने के पाप से मुक्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि यहां आये सभी जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा काम करने की सोच लेकर जाएंगे।

विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने विधानसभा परिसर में आये पंचायत प्रतिनिधियों का अंभिनंदन और स्वागत करते हुए कहा कि  विधानसभा की कार्यवाही का अवलोकन करने के बाद सभी पंचायत प्रतिनिधियों को समझ में आ गया होगा कि एक जनप्रतिनिधि की जिम्मेदारी और कार्य क्या है। उन्होंने कहा कि पंचायतें अपनी आय का स्त्रोत विकसित करने का प्रयास करें।