Tractor rally

ट्रैक्टर रैली निकालने के मामले पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) निकालने के मामले पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

दिल्ली की सीमाओं पर तीनो कृषि कानूनों (Farm laws) को वापस लेने के लिए आंदोलन कर रहे किसान 26 जनवरी ,गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली निकालने पर आमादा है। इस मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

किसान आंदोलन दूसरे महीने की तरफ बढ़ रहा है और न तो किसान अपनी मांग में कोई परिवर्तन कर रहे हैं और न सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए तैयार है।

किसानों ने दिल्ली पुलिस से ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) निकालने की इजाजत मांगी है।

Image TV grab

ट्रैक्टर रैली  (Tractor rally) के मामले पर किसानों की बैठक के बाद  जानकारी देते हुए  स्वराज इंडिया के अध्यक्ष  योगेंद्र यादव ने कहा कि हम दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) निकालेंगे जो शांतिपूर्ण होगी। किसी भी राष्ट्रीय स्मारक को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। ट्रैक्टर रैली निकालकर किसान गणतंत्र दिवस मनाएंगे।

किसान नेता राजिंदर सिंह ने कहा कि एनआईए (NIA) द्वारा भेजे गए किसी भी नोटिस का जवाब नहीं दिया जाएगा और कोई भी किसान नेता एनआईए के समक्ष पेश नहीं होगा।

उधर केंद्रीय कृषि मंत्री  नरेन्‍द्र सिंह तोमर ने कहा है कि किसान सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने के अलावा जो चाहे मांग सकते हैं।

 

तोमर ने विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों से अपील की कि वे मंगलवार को अगले दौर की बैठक में कृषि कानून के हर पहलुओं पर विस्‍तार से चर्चा कर सकते हैं।

उन्‍होंने कहा कि सरकार किसानों के साथ पराली जलावन और बिजली के मुद्दों पर भी बात करने को तैयार है। लेकिन किसान संगठन कृषि कानूनों को वापस लेने पर अड़े हुए हैं।