डोपिंग के सारे आरोपों से आजाद थाईलैंड की बैडमिंटन खिलाड़ी इंतानोन

बैंकॉक, 18 जुलाई | थाईलैंड की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी रातचानोक इंतानोन सोमवार को डोपिंग के सभी आरोपों से आजाद हो गईं और अब वह ब्राजील में अगले माह होने वाले ओलम्पिक खेलों में हिस्सा ले सकती हैं। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने इस बात की पुष्टि की है कि डोपिंग के आरोपों की सुनवाई करने वाले पैनल ने इंतानोन को सभी आरोपों से बरी कर दिया है।

एजेंसी के अनुसार, सभी आरोपों को खारिज करने के साथ ही विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाड़ी पर पिछले बुधवार को लगाए गए अस्थायी प्रतिबंध को भी हटा दिया है।

प्रतिबंध हटाए जाने के कारण अब वह बिना किसी परेशानी के आगामी ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लेंगी।

इंतानोन के 15 मई को दिए मूत्र नमूने की जांच के बाद उन पर डोपिंग के आरोप लगे थे। इसमें ‘त्रियामसिनोलोने एसेटोनिडे’ की मात्रा पाई गई थी।

थाईलैंड के बैडमिंटन संघ ने सोमवार को परीक्षण के परिणामों को जाहिर किया और इनका विस्तार करते हुए कहा कि इंचानोन ने इस साल पैर में लगी चोट के लिए एक इंजेक्शन लिया था, जिसमें ‘त्रियामसिनोलोने एसेटोनिडे’ की मात्रा पाई गई।

इंतानोन ने इस संदेश को फेसबुक पर साझा करते हुए लिखा, “राहत महसूस कर रही हूं।” उनके इस संदेश पर हजारों प्रशंसकों ने प्रतिक्रिया दी।

रियो ओलम्पिक में थाईलैंड टीम का हिस्सा इंतानोन अब आगामी खेलों की तैयारी पर ध्यान दे रही हैं।

–आईएएनएस