डोपिंग सम्बंधी अपनी जिम्मेदारियों का ध्यान रखेगा रूस : पुतिन

नानताली (फिनलैंड), 2 जुलाई )| रूस अपने एथलीटों से संबंधित डोपिंग के मामलों में पहले से ज्यादा सावधानी बरतेगा और इसके साथ ही इस प्रकार के मामलों में होने वाली जांच की जिम्मेदारी कानूनी एजेंसियों को सौंपेगा। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यह बात कही।

पुतिन ने शुक्रवार को कहा कि जिम्मेदारी को और भी मजबूत करने की जरूरत है और उन्होंने गुरुवार को इस मुद्दे की चर्चा सरकार से की।

रूस के राष्ट्रपति ने कहा, “हमने कानून में संशोधन के समर्थन के लिए यह फैसला लिया है, ताकि अपनी जिम्मेदारियों को और भी मजबूत कर सकें।”

समाचार एजेंसी तास के अनुसार, रूसी एथलीटों पर मंडरा रहे डोपिंग के खतरे के बारे में अपने बयान में पुतिन ने कहा कि देश विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) का शुक्रगुजार है और वादा करता है कि अपने एथलीटों के बीच डोपिंग के मुद्दे का ध्यानपूर्वक अध्ययन करेगा।

पुतिन ने कहा, “हमें वाडा से अपने समकक्षों का शुक्रगुजार होना चाहिए और उनकी ओर से गंभीर रूप से दी गई जानकारी का इस्तेमाल करना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि आशा है कि उनको मिलने वाली जानकारियां निष्पक्ष होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस समय पर केवल अफवाहों और अटकलों के माध्यम से परिणाम पर नहीं पहुंचा चाहिए।

पिछले साल से ही रूस खेल जगत डोपिंग मामलों को लेकर चारों ओर से घिरा हुआ है।           –आईएएनएस