डोर स्टेप राशन

दिल्ली में डोर स्टेप राशन डिलीवरी केजरीवाल सरकार का घोटाला

दिल्ली में  डोर स्टेप राशन डिलीवरी अरविंद केजरीवाल सरकार का एक और घोटाला है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह आरोप लगाया है।

उन्होंने यह भी आरोप जड़ा कि अरविंद केजरीवाल सरकार अब पूरी तरह से राशन माफिया के नियंत्रण में है। हालांकि घर-घर राशन वितरण अच्छा और आकर्षक लग सकता है लेकिन यह एक बड़ा घोटाला है और दिल्ली के लोगों के साथ धोखाधड़ी है।

दिल्ली में  डोर स्टेप राशन डिलीवरी के बारे में 11 जून, 2021 को बुलाई गई प्रेस कांफ्रेस में  रविशंकर प्रसाद ने केजरीवाल से पूछा कि जब देश के 34 राज्यों ने ‘वन नेशन, वन राशन कार्ड’ योजना को सफलतापूर्वक लागू किया है, तो अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा इसे दिल्ली में लागू क्यों नहीं किया गया है?

उन्होंने  सवाल उठाया कि 2018 में दिल्ली में चार महीने में 4 लाख फर्जी राशन कार्ड जब्त करने के बाद, अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में PoS प्रमाणीकरण प्रणाली को क्यों बंद कर दिया है? अरविंद केजरीवाल सरकार 2018 से दिल्ली में रुके हुए राशन कार्डों का PoS प्रमाणीकरण कब शुरू करेगी?

रविशंकर प्रसाद ने अरविंद केजरीवाल का नाम लेकर पूछाा कि यदि आपके पास कोई अच्छी योजना है तो केंद्र सरकार को भेजें, केंद्र सरकार दिल्ली के लोगों के लाभ के लिए सस्ती दरों पर राशन उपलब्ध कराएगी।