दीपा करमाकर के लिए संसद में विश्व स्तरीय प्रशिक्षण सुविधा की मांग

नई दिल्ली, 28 अप्रैल | अपना दल की लोक सभा सांसद अनुप्रिया पटेल ने गुरुवार को संसद में देश की अग्रणी महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर के लिए विश्व स्तरीय प्रशिक्षण सुविधा की मांग की। दीपा ने बीते दिनों ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया था। वह ओलम्पिक का टिकट पाने वाली देश की पहली महिला जिमनास्ट हैं।

फोटोः दीपा करमाकर अपने कोच बी एस नंदी के साथ 22 अप्रैल, 2016 को अगरतला एयरपोर्ट पर।

पटेल ने लोक सभा में प्रश्न काल के दौरान दीपा के लिए बेहतर से बेहतर सुविधा की मांग की।

पटेल ने कहा, “दीपा ने पूरे देश का नाम रोशन किया है। मैं सरकार से गुजारिश करती हूं कि वह दीपा को विश्व स्तरीय प्रशिक्षण सुविधा मुहैया कराए, जिससे कि वह पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ा सकें।”

दीपा के प्रयासों की तारीफ करते हुए पटेल ने खेल संघों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दीपा को उचित सहयोग नहीं मिल रहा है।

पटेल ने कहा, “दीपा ने किसी सरकारी मदद से नहीं बल्कि अपने व्यक्तिगत प्रयास से यह उपलब्धि हासिल की है। यह उनकी मेहनत और समर्पण का नतीजा है।”

दीपा अगरतला स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र के भारोत्तोलन कोच दुलाल करमाकर की बेटी हैं। वह अभी विश्बेस्वर नंदी की देखरेख में प्रशिक्षण कर रही हैं।

दीपा ने हाल ही में रियो डी जेनेरियो में आयोजित ओलम्पिक टेस्ट इवेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए ओलम्पिक का टिकट हासिल किया है।

ओलम्पिक खेलों का आयोजन पांच से 21 अगस्त तक रियो में होना है। दक्षिण अमेरिका महाद्वीप में पहली बार ओलम्पिक का आयोजन होना है।

(आईएएनएस)