नई शिक्षक स्थानांतरण नीति-2016 अध्यापकों की सुविधा के लिए : शर्मा

चंडीगढ़, 23 जून (जनसमा)। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है कि नई शिक्षक स्थानांतरण नीति-2016 अध्यापकों की सुविधा के लिए बनाई गई है। इस नीति के तहत अध्यापकों को अपनी मनपसंद के स्टेशन मिल सकेंगे। उन्होंने बताया कि अध्यापकों का सारा रिकार्ड ऑनलाइन किया जा रहा है ताकि भविष्य में अध्यापकों को उनके सर्विस रिकार्ड में कोई परेशानी न आए।

रामबिलास शर्मा ने कहा कि जिन टी.जी.टी अध्यापकों का पी.जी.टी अध्यापक के पद पर प्रमोशन हुआ है उनको नई शिक्षक स्थानांतरण नीति-2016 के तहत डिजिटल काऊंसलिंग के माध्यम से नए सिरे से स्टेशन अलॉट किए जाएंगे। शर्मा बुधवार को यहां सिविल सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में राज्यभर से आए विभिन्न अध्यापक संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि जिन टी.जी.टी अध्यापकों का पी.जी.टी अध्यापक के पद पर प्रमोशन हुआ है उनको एक बार विभाग द्वारा अलॉट किए गए स्टेशन पर तुरंत ज्वाईन कर लेना चाहिए। क्योंकि प्रमोट हुए अध्यापकों को 23 जून तक ज्वाइन करना था और समय कम है, ऐसे में अध्यापकों की डिमांड पर विभाग ने उन अध्यापकों को 30 जून तक ज्वाइन करने का समय बढ़ा दिया है।

उन्होंने अध्यापकों को साथ ही यह आश्वासन भी दिया कि नई शिक्षक स्थानांतरण नीति-2016 के तहत जब सामान्य तबादले होंगे तो उस वक्त ये डिजिटल काऊंसलिंग के तहत स्थानांतरण के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी अध्यापक के प्रमोशन में कोई विसंगति है तो विभाग को लिख कर दें ताकि उसको दुरूस्त किया जा सके।