पंचमदा को 77वीं जयंती पर बॉलीवुड की श्रद्धांजलि

मुंबई, 27 जून | दिग्गज संगीतकार आर.डी.बर्मन उर्फ पंचमदा को सोमवार को उनकी 77वीं जयंती पर ऋषि कपूर, अदनान सामी और अमित त्रिवेदी सरीखी हस्तियों ने श्रद्धांजलि दी और उनके सदाबहार गानों व जुदाई धुनों को सराहा। पंचमदा का जन्म 27 जून, 1939 को कोलकाता में हुआ था। 1994 में वह दुनिया से कूच कर गए। उस वक्त वह 54 साल के थे।

उन्हें ‘तुम से मिलके ऐसा लगा’, ‘तेरे बिना जिंदगी से कोई’, ‘यादों की बारात’, ‘महबूबा महबूबा’ और ‘चुरा लिया है तुमने जो दिल को’ सरीखे सदाबहार गाने देने के लिए जाना जाता है।

अलग-अलग क्षेत्रों की सेलिब्रिटीज ने उन्हें ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी :

-ऋषि कपूर : 77वें जन्मदिन की बधाई हो। हर चीज के लिए आपका शुक्रिया।

-कुमार सानू : जन्मदिन की बधाई हो पंचमदा।

-फराह खान : आर.डी. बर्मन को जन्मदिन मुबारक हो। मेरे फिल्मों से प्यार करने की वजह आप थे। खुशकिस्मत हूं कि उनके संगीत वाली फिल्म ‘1942-अ लव स्टोरी’ की कोरियोग्राफी करने का अवसर मिला।

-अदनान सामी : आर.डी. बर्मन ने केवल संगीत तैयार नहीं किया। उन्होंने एक आंदोलन भी तैयार किया, जो आज भी अस्तित्व में है। हैप्पी बर्थडे पंचमदा।

-आयुष्मान खुरान : मैं रोजाना पंचमदा के गाने सुनता हूं। मुझे नहीं पता कि मैं उनके जन्मदिन का जश्न इससे ज्यादा अलग तरीके से कैसे मना सकता हूं।

-अमित त्रिवेदी : बॉस को जन्मदिन की बधाई हो। आपका संगीत आज भी तिलिस्मी सुनाई पड़ता है।

-मधुर भंडारकर : पंचमदा को 77वें जन्मदिन की बधाई हो। आपके संगीत के बिना जिंदगी अधूरी होगी।

-विवेक अग्निहोत्री : पंचमदा! मैं आपके जन्मदिन की ज्यादा परवाह नहीं करता, क्योंकि आप तो हमेशा मेरे पास रहते हैं।         –आईएएनएस