पंजाब में ड्रग तस्करी पर आईबीएन-7 की विशेष जांच

नई दिल्ली, 15 जून | समाचार चैनल आईबीएन-7 की अंडरकवर टीम ने पंजाब के नौजवानों में बढ़ती नशे की लत को बेनकाब करने के लिए एक बड़ा खुलासा किया है। आईबीएन-7 की टीम ने दो महीने तक पंजाब के जालंधर, अमृतसर, तरन तारण, फिरोजपुर और लुधियाना समेत 10 से ज्यादा जिलो में पड़ताल की और पंजाब में ड्रग्स के एक बड़े रैकेट को बेनकाब किया। टीम के खुफिया कैमरे में हेरोइन, स्मैक, हशी पफ जैसी ड्रग्स के कई डीलर बेनकाब हुए। इस तफ्तीश में जहां ड्रग माफिया 3500 रुपये में 1 ग्राम हेरोइन और 2300 रुपये में 1 ग्राम स्मैक का सौदा करते पकड़े गए, वहीं आईबीएन-7 के कैमरे में कुछ ऐसे नशाखोर नौजवान भी कैद हुए, जो अपनी जिंदगी की भीख मांग रहे हैं।

पड़ताल के दौरान जालंधर की एक लड़की आईबीएन-7 से रूबरू हुई जो करीब दो साल से नशे की लत में है। वह लड़की चैनल के खुफिया कैमरे पर ड्रग्स लेते भी दिखाई देती है और बोल रही है, “मैं ये लत नहीं छोड़ पा रही हूं, लेकिन शायद मेरा दर्द दूसरे नौजवानों को इस नशे से दूर रखने में मदद करे।”

इसके अलावा आईबीएन-7 के कैमरे पर एक पूर्व वेटलिफ्टर ने भी अपनी आपबीती सुनाई। वह पिछले पांच साल से नशे की लत से परेशान हैं और अपना दर्द बयां कर रहे हैं।

आईबीएन-7 को एक ऐसी मां ने भी अपना दर्द सुनाया, जिसका बेटा कई सालों से नशा कर रहा है और वह मां रो-रोकर अपने बेटे की मौत की दुआ मांग रही है।

इसके अलावा आईबीएन-7 के कैमरे पर कुछ ड्रग पैडलर्स भी कैद हुए जो इस काली दुनिया में शामिल हैं और पहले भी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। इन्होंने खुलासा किया कि पंजाब में आ रही ज्यादातर ड्रग्स की तस्करी सीमा पार पाकिस्तान से की जाती है।             –आईएएनएस