पंपोर मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए, 5 जवान शहीद

श्रीनगर, 22 फरवरी। जम्मू एवं कश्मीर के पंपोर कस्बे में सोमवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच पिछले 48 घंटों से जारी मुठभेड़ रुक गई है। समाचारों में बताया गया कि मुठभेड़ रोक दी गई है। मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इस मुठभेड़ में हमारे 5 जवान शहीद हो गए हैं तथा एक नागरिक की भी मौत हो गई है।

फोटोः जम्मू एवं कश्मीर के पंपोर कस्बे में जेकेईडीआई की इमारत में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ से लगी आग। (आईएएनएस)

गौरतलब है कि शनिवार शाम आतंकवादियों ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेम्पोरा (पंपोर) में सीआरपीएफ की बस पर हमला कर दिया था। बस पर हमले के बाद आतंकवादी जेकेईडीआई परिसर में घुस गए, जहां वे बहुमंजिली इमारत में छिपे हुए थे।

आकाशवाणी समाचारों के अनुसार दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में एक सरकारी इमारत में छिपे आतंकवादियों को निकालने के लिए सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस का संयुक्त अभियान चलाया गया।

सुरक्षा बलों और संदिग्ध लश्करे तैयबा मिलिटेंटों के बीच जारी मुठभेड़ आज तीसरे दिन भी प्रवेश कर गई। पिछले छह साल में यह श्रीनगर शहर के नजदीक पहला बड़ा मिलिटेंट हमला है। अभी तक इस घटना में दो सेना कप्तान, एक सेना पेराकमांडों और दी सी आर पी एफ कर्मी और एक नागरिक मारे जा चुके हैं। एक दर्जन से अधिक घायल सीआरपीएफ कर्मियों और एक सैनिक का श्रीनगर के सेना अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इससे पहले, मुठभेड़ में शहीद सैनिकों को सेना ने श्रद्धा-सुमन अर्पित किये।